अपने विचार वीडियो के माध्‍यम से लाखों लोगों तक पहुंचाने के लिए हिस्‍सा लीजिए ‘माई व्‍यू‘ की ख़ास सीरीज़ में और पाइए कैश इनाम जीतने का मौक़ा। साथ ही उत्‍कृष्‍ट पांच वीडियोज़ को अपलोड किया जाएगा यूट्यूब चैनल पर।

Winner

5,000 Rupees

Entry Fee

100 Rupees

YouTube Upload

Top 5 Videos​

‘माई व्यू‍’ क्या है?

‘माई व्यू‍’ एक ऐसा मंच है, जहां पर कोई भी वीडियो के माध्यम से अपने विचार व्यक्त कर सकता है। साधन और माध्यम के अभाव में बहुत से बेहतरीन विचार सीमित दायरे तक ही रह जाते हैं। ‘माई व्यू’ का मक़सद ऐसे ही विचारों को लाखों लोगों तक ले जाने का प्‍लेटफॉर्म है।

वीडियो भेजने की प्रक्रिया

यह सीरिज़ मासिक रूप से चलेगी यानी महीने में एकबार। महीने के पहले सप्ताह में एक विषय दिया जाएगा। जिस पर प्रतिभागी को वीडियो के ज़रिए अपने विचार रखने हैं। वीडियो मोबाइल या कैमरे से रिकॉर्ड कर भेजना होगा।

वीडियो की समय-सीमा

दिए गए विषय पर दो मिनट तक का वीडियो रिकॉर्ड करना होगा। कुछ स्थितियों में पांच-छ: सैकण्ड कम-ज्यादा पर होने विचार किया जा सकता है।

टॉप पांच वीडियो को निर्धारित करने की प्रक्रिया

प्राप्त हुए सभी विडियोज़ में से टॉप पांच वीडियोज़ निर्धारित के लिए एक दो सदस्यीय आंतरिक कमेटी होगी।

विजेता तय करने की प्रक्रिया

महीने की 27 तारीख़ तक प्राप्त हुए वीडियोज़ में से टॉप पांच लोगों के वीडियो छांटे गए वीडियोज़ का एक सामुहिक वीडियो बनाकर महीने के अंतिम सप्ताह के किसी दिन यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया जाएगा और उन पांच में से सर्वश्रेष्‍ठ वीडियो छांटने का काम होगा व्यूअर्स पर। विजेता तय करने के लिए वीडियो के डिस्क्रीप्शन एवं टॉप कमेंट में एक लिंक दिया जाएगा, वहां जाकर दर्शक वीडियो को देखकर अपने विवेक से उन पांच लोगों को वोट कर सकते हैं। यह वोटिंग यूट्यूब चैनल की कम्यूनिटी-टैब में की जाएगी। यह वोटिंग प्रक्रिया दो दिन तक सक्रि‍य रहेगी। उसके बाद अधिकतम वोट प्राप्त होने वाले वीडियो को विजेता घोषित किया जाएगा।

टॉप पांच वीडियो निर्धारण के मानक

तीन चीज़ों के आधार पर यह तय किया जाएगा-

  1. विचारों की गुणवता
  2. विचारों में स्पष्टता
  3. वीडियो तकनीक

वीडियो भेजने की अंतिम तिथी

वीडियो महीने की 27 तारीख़ से पहले भेजना होगा। उसके बाद में प्राप्त होने वाले वीडियोज़ ‘माई व्यू ‘ के कान्टेेस्ट में शामिल नहीं किए जाएंगे।

इनामी राशि

विजेता को पांच हजार रूपए पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे। विजेता को MyView टीम द्वारा एक ईमेल भेजा जाएगा। जिसके रिप्लाई में विजेता को अपने ख़ाते की सम्पूर्ण डिटेल भेजनी होगी। उस ख़ाते में ईनामी राशि प्रेषित कर दी जाएगी।

‘माई व्यू‍’ प्रतियोगिता फॉर्म

* चिह्नित आवश्‍यक क्षेत्र हैं।

यह फॉर्म भरने से पहले इस कांटेस्‍ट के नियम सावधानीपूर्वक पढ़ लें.

माई व्यू‍ प्रतियोगिता के "नियम एवं शर्तें"

  1. विजेता पर कोई भी आपत्ति स्वीकार्य नहीं होगी। इसका निर्णय दर्शक अपने विवेक आधार पर वोटिंग के ज़रिए करेंगे। पारदर्शिता के साथ यह निर्णय होगा, जो सार्वजनिक रूप से उपलब्ध होगा।
  2. टॉप 5 वीडियो निर्धारत करने का कार्य आंतरिक कमेटी पर होगा। उनका निर्णय ही अंतिम होगा। किसी भी तरह की आपत्ति स्वीकार्य नहीं होगी।
  3. कांटेस्ट में विजेता नहीं रहने वाले प्रतिभागियों को एण्ट्री-फ़ीस के पुर्नभुगतान की सुविधा नहीं है। यानी किसी भी प्रतिभागी द्वारा विजेता नहीं रहने पर अपनी एण्ट्री-फ़ीस वापस लेने का दावा नहीं किया जा सकता।
  4. आंतरिक कमेटी के सदस्यों के नाम सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे।
  5. एण्ट्री-फ़ीस ट्रांजेक्शन में कोई गड़बड़ी होने, निर्धारित शुल्क से अधिक रूपए भुगतान हो जाने की स्थिति में (वह हमें प्राप्ते भी हो जाए) तो निर्धारित शुल्क से अधिक प्राप्त शुल्क वापस भुगतान किया जा सकता है। इसके के लिए प्रतिभागी द्वारा ट्रांजेक्शन की कोई स्ली‍प प्रदान करनी होगी।
  6. कांटेस्ट में भाग लेने के बाद कोई भी प्रतिभागी कांटेस्ट छोड़ने का दावा नहीं कर सकता। न ही एण्ट्री-फ़ीस वापस भुगतान का।
  7. विजेता द्वारा दी गई बैंक ख़ाता विवरण पूर्णत: गोपनीय रखी जाएगी।
  8. विजेता को इनाम-राशि सीधे बैंक ख़ाते में ट्रांसफ़र की जाएगी। प्रमाण के तौर पर ट्रांसजेक्शन-स्लिप ईमेल कर दी जाएगी।
  9. हमारी ओर से विजेता को इनामी राशि भेजे जाने के बाद भी यदि विजेता को राशि प्राप्त न हो तो विजेता हमें ईमेल कर सूचित कर सकता है। जिस पर जांच की जा सकती है बशर्ते हमें प्रमाण के तौर पर बैंक ख़ाता की नवीनतम बैंक द्वारा प्रिंटेड एण्ट्री की स्कैन-कॉपी भेजनी होगी। संशय की स्थिति में समाधान के अन्सर विकल्प भी देखे जा सकते हैं। उसमें विजेता हमें हर संभव सहयोग करेगा।
  10. विजेता चयन का निर्णय अत्यंत निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ होगा। उसमें किसी भी तरह की सिफारिश या अनुचित तरीक़े से चुनाव नहीं किया जा सकता।
  11. उपरोक्त बिंदुओं के प्रति पूर्णत: सहमत होने वाले प्रतिभागी ही इस कांटेस्ट में भाग लें। अन्यथा बाद में की गई आपत्तियां स्वीकार्य नहीं होगी।