कोरोनाकाल में हीरो बने श्रीनिवास और दिलीप पांडेय

srinivas dilip pandey helping corona patients on a tweet

कोरोना जब से आया है, तब से आमजन को बहुत मुश्‍किल हालातों का सामना करना पड़ा है। कोरोना के दस्‍तक देते ही देश में अफरातफरी का माहौल बन गया था। लॉकडाउन लगने के बाद देशभर से प्रवासी मज़दूरों का पलायन हुआ और भूख और तंगी की हालात बने। अनेक मौतें हुईं। लेकिन मुश्‍किल समय में ही कुछ बेहतर और सुंदर निकलकर आता है। मानवता की असली परीक्षा होती है। पिछले साल कोरोना के कहर में सोनू सूद ने बड़े स्‍तर पर लोगों की मदद की थी लेकिन इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर में मददगार बनें हैं श्रीनिवास बीवी एवं दिलीप पांडेय।

श्रीनिवास बीवी एवं दिलीप पांडेय अपने स्‍तर पर ज़रूरतमंदों की भरसक मदद कर रहे हैं। कोरोना की विकट परिस्‍थितियों में कोरोना मरीज़ों को अस्‍पताल में बेड दिलवाना हो चाहे आपातकालीन स्‍थिति में कोरोना का टीका दिलवाना हो, सिर्फ़ ट्वीटर पर इन्‍हें टैग करके लिखिए। मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में ट्वीटर पर श्रीनिवास और दिलीप पांडेय को टैग करते हुए अनेक मज़बूर लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं।

उसके बाद उनके ट्वीट को संज्ञान में लिया जाता है तथा ज़रूरतमंद तक मदद पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू की जाती है। हालांकि इनकी अपनी एक सीमा है लेकिन इन सब के बावज़ूद इस मुश्‍किल की घड़ी में दोनों शख्‍़स अपने-अपने स्‍तर पर मदद कर रहे हैं। ट्वीटर एवं अन्‍य सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर इनकी जमकर प्रशंसा हो रही हैं तथा दुआएं मिल रही हैं।

कौन हैं श्रीनिवास एवं दिलीप पांडेय

श्रीनिवास बीवी फिलहाल इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष हैं। वे कर्नाटक के रहने वाले हैं, जिन्‍होंने अपने राजनीतिक कॅरिअर की शुरूआत कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसआईयू से की थी।  वहीं, दिलीप पांडेय आम आदमी पार्टी के नेता हैं। जो अभी विधायक हैं। कोरोना महामारी के इस दौर में दोनों नेता अपने स्‍तर बढ़-चढ़कर आमजन का सहयोग कर रहे हैं। लोग इन्‍हें इस दौर में हीरो मान रहे हैं।  

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *