20 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, गहलोत का ट्वीट

साल के जाते-जाते राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने युवाओं को बड़ी ख़ुशख़बरी दी है। उन्‍होंने ने ट्वीट कर कहा कि साल 2022 में 20 हजार शिक्षकों की भर्ती राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET-2022) के तहत की जाएगी। ट्वीट में लिखा कि वर्ष 2022 में 14-15 मई को REET कराने का निर्णय किया गया है। इससे प्रदेश को करीब 20 हजार नए शिक्षक मिल सकेंगे। इस भर्ती में विशेष शिक्षकों के लिए भी प्रावधान किया जाएगा। इससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।

CM गहलोत ने अपने दूसरे ट्वीट में बताया है- इसके साथ ही पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स और पंचायत सहायकों की समस्याओं को भी उच्चतम न्यायालय के निर्णयों को ध्यान में रखते हुए हल करने के लिए समयबद्ध रूप से कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

दैनिक भास्‍कर ने लिखा कि REET-2021 के तहत गहलोत सरकार 31 हजार शिक्षकों की भर्ती करेगी, लेकिन राजस्थान में ग्रेड थर्ड के शिक्षकों के 50 हजार से ज्यादा पद खाली चल रहे हैं। यही वजह है कि लंबे समय से युवा बेरोजगार भर्ती में पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग कर रहे हैं। बीते दोनों ट्विटर पर बेरोजगारों ने ट्रेंड भी चलाया था।

यहां पढ़िए अशोक गहलोत का पूरा ट्वीट

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.